UPTET 2023 Notification: यूपी टेट 2023 नोटिफिकेशन और आवेदन का कार्यक्रम हुआ घोषित खुशखबरी

UPTET 2023 Notification: यूपी टेट 2023 नोटिफिकेशन और आवेदन का कार्यक्रम हुआ घोषित खुशखबरी

UPTET 2023 NOTIFICATIONयूपी में यूपी टीईटी 2023 के नोटिफिकेशन का उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार है। बता दें कि यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन नहीं आने से शिक्षक भर्ती भी अटकी हुई है। ऐसे में परीक्षा नियामक प्राधिकारी और उत्तर प्रदेश सरकार के स्तर से यूपी टीईटी 2023 की अधिसूचना के संबंध में क्या अपडेट है, इस संबंध में जानकारी के लिए पूरा विवरण अवश्य पढ़ें।

UPTET 2023 NOTIFICATION LATEST NEWS ( यूपी टेट 2023 नोटिफिकेशन पर नया अपडेट)

यूपी टीईटी 2023 नोटिफिकेशन और आवेदन को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है। जैसा कि जानकारी सामने आ रही है कि यूपीटीईटी 2023 का आयोजन इस बार परीक्षा नियामक प्राधिकारी से ही कराया जा सकता है। क्योंकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को मंजूरी मिल गई है।

इसमें कुछ समय लग सकता है। ऐसे में अगर समय लगता है तो यूपीटीईटी भी लेट हो जाएगा। अब अगर यूपीटीईटी लेट होगी तो भर्ती भी लेट होगी। तो ऐसे में इस बार जो यूपीटीईटी आयोजित की जा रही है, वह नियामक प्राधिकारी द्वारा ही आयोजित किए जाने की उम्मीद है।

UPTET NOTIFICATION 2023 NEWS ( यूपी टेट नोटिफिकेशन और आवेदन कब से शुरू होगा )

अगर यूपीटीईटी 2023 के नोटिफिकेशन की तारीख की बात करें तो यूपी टीईटी 2023 का नोटिफिकेशन फरवरी में जारी किया जा सकता है। और UPTET 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फरवरी से मार्च तक चल सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से यूपीटीईटी 2023 के लिए शासन स्तर पर कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है. लेकिन जानकारी सामने आ रही है कि यदि नवीन शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन में विलंब होता है तो परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा यूपीटीईटी 2023 का प्रस्ताव शीघ्र ही सरकार को भेजा जाएगा।

UPTET NOTIFICATION 2023 LATEST NEWS ( यूपी टेट 2023 के आवेदन के बाद प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन आएगा)

प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द ही जारी होगा। आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं जैसे यूपी टेट का एग्जाम होता है यूपी टेट का रिजल्ट आ जाता है। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 50,000 से ज्यादा पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन की घोषणा हो सकती है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती नये आयोग से आएगी या अभी नहीं यह क्लियर नहीं है। क्योंकि नये आयोग गठन में देरी होती है तो काफी भर्तियों में देरी लग जाएगी।